बिहार के अरबाज अंसारी ने युगांडा पैरा बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीत कर देश का बढ़ाया मान

युगांडा में चल रहे पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल टूर्नामेंट 2021 में भारत के लिए बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। एक भारतीय खिलाड़ी ने इस पैरा बैडमिंटन में यहां स्‍वर्ण पदक जीत लिया है। बिहार के सहरसा निवासी अरबाज अंसारी ने गोल्ड मेडल मेडल जीतकर ना सिर्फ अपना बल्कि‍ पूरे देश का नाम रोशन किया है।

जैसे ही पदक जीतने की सूचना सहरसा पहुंची, लोग जश्‍न मनाने लगे आतिशबाजियां होने लगीं । सभी ओर से अरबाज अंसारी को बधाईयां मिलनी शुरू हो गई है। भागलपुर के भी खेल प्रेमियों ने उन्‍हें बधाई संदेश दिये है।

दक्षिण अफ्रीका के युगांडा में रविवार को सहरसा के लाल से जीत का झंडा लहरा दिया। युगांडा पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल टूर्नामेंट 2021 के फाइनल में सहरसा के अरबाज अंसारी ने डबल्स में जीत हासिल की है। अरबाज की इस उपलब्धि की सूचना जैसे ही मिली मीर टोला में जश्न का माहाैल बन गया। लाेग घरों से निकल कर एक-दूसरे को बधाई देने लगे।

अरबाज मीर टोला निवासी मो. निसार के पुत्र हैं 15 से 21 नवंबर तक चले इस प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। विगत कई वर्षों से वो अंतर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन प्रतियोगिता में खेल रहे हैं। इसमें उसे कई महत्वपूर्ण सफलता भी मिली। उसे विधानसभा चुनाव में दिव्यांग मतदाताओं का आइकन बनाया गया। जिले का नाम रोशन करने के लिए उसे स्थानीय प्रशासन द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है।

इससे पहले मंगलवार को युगांडा में उसके होटल के महज सौ मीटर की दूरी पर ब’म विस्फोट की खबर से उसके परिजन, रिश्तेदार चिंतित हो गये थे। अरबाज के रिश्तेदार खुर्शीद आलम ने बताया कि कोसी जैसे पिछड़े क्षेत्र से अरबाज लगातार अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अपनी काबिलियत दिखा रहा है।

अंतरराष्‍ट्रीय निशानेबाज श्रेयसी सिंह ने अरबाज अंसारी को बधाई दी है। उन्‍होंने कहा कि बिहार में प्रतिभा की कमी नहीं है। खेल के क्षेत्र में यहां के लोग और बेहतर करेंगे। श्रेयसी सिंह जमुई विधानसभा के भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं